Facts About गाजर के हलवे के शारीरिक फायदें Revealed

Wiki Article



पालक पराठा

क्विक गाजर का हलवा रेसिपी 

गुजराती व्यंजन, डिजर्ट, नवरात्रि, मिठाइयाँ

जैसा कि ऊपर हमारे एक्‍सपर्ट ने बताया है कि दूध का उपयोग करके गाजरे के हलवा की रेसिपी तैयार की जाती है। दूध इस मिठाई को पूरी तरह से हेल्‍दी बनाता है। दूध आपके शरीर के लिए आवश्यक कैल्शियम की मात्रा को बढ़ाता है।

अच्छी तरह मिलाएं और तेज आंच पर लगातार हिलाते हुए ५ से ७ मिनट तक  पकाएं। तब तक पकाएं जब तक सारी नमी वाष्पीकृत न हो जाए और यह हलवे की संगति बन जाए।

गर्मी में गुलकंद खाने के हैं ये बड़े फायदे

मैग्गी सैंडविच

वही आंखें...वही आवाज, रानी मुखर्जी की डिट्टो कॉपी है ये लड़की, आदित्य चोपड़ा भी हो जाएंगे कंफ्यूज, लोग बोले- कहीं कास्ट ना कर लें

त्योहार के समय बहुत से लोग अपने थाली में शाकाहारी व्यंजन के साथ-साथ मिठाइयां भी पसंद करते हैं। गाजर का हलवा पूरे भारत में एक लोकप्रिय मिठाई है और प्रायः सभी त्योहारों में परोसी जाती है। ये पकवान वयस्कों के साथ-साथ बच्चों में भी लोकप्रिय है।

इसके संभावित स्वास्थ्य लाभों के अलावा, गाजर का हलवा एक स्वादिष्ट और बहुमुखी मिठाई भी है। इसे गर्म या ठंडा परोसा जा सकता है और स्वाद बढ़ाने के लिए मेवे या मसाले जैसे इलायची या केसर से गार्निश किया जा सकता click here है। यह विशेष अवसरों के लिए या किसी भी समय मधुर व्यवहार के रूप में एक बढ़िया विकल्प है।

नीचे जानिए गाजर को लंबे समय तक सुरक्षित कैसे रखा जा सकता है –  

अंत में, गाजर का हलवा एक स्वादिष्ट और पौष्टिक मिठाई है जिसे स्वस्थ आहार के हिस्से के रूप में लिया जा सकता है। यह विटामिन और खनिजों का एक अच्छा स्रोत है, इसके एंटी-इंफ्लेमेटरी प्रभाव हो सकते हैं, और वजन प्रबंधन में मदद मिल सकती है। इसे कम मात्रा में सेवन करना और अन्य स्वस्थ खाद्य पदार्थों के साथ इसे संतुलित करना महत्वपूर्ण है।

मुगलई मिठाई रेसिपी, मुगलई डेसर्टस् रेसिपीपारंपारिक भारतीय मिठाई की रेसिपीआधारित डेसर्ट रेसिपीहलवाप्रेशर कुकभारतीय दावत के व्यंजन मनोरंजन के डेसर्टस्

दरअसल गाजर का हलवा बनाने के लिए इ ...अधिक पढ़ें

Report this wiki page